CurrentJobStatus

Search
Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date: दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी, यहां से करें आवेदन

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date: दिल्ली पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं सभी बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है, दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, इस भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी 14 सितंबर से लेकर 30 सितंबर 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन भर सकते हैं, Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date का आधिकारिक नोटिफिकेशन विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है।

Delhi Police Vacancy 2024 Online Form Date

Delhi Police Fingerprint Expert Recruitment 2024: यदि आप भी दिल्ली प्रेस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भारती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो विभाग द्वारा कुल 30 पदों के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है सभी युवा जो अपनी योग्यता के आधार पर दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date का आयोजन कांटेक्ट बेस पर किया गया है, इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना है आज के इस आर्टिकल में Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date से जुड़ी संपूर्ण जानकारी जिसमें आवेदन शुल्क, आवश्यक दस्तावेज, शैक्षणिक योग्यता तथा आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Delhi Police Fingerprint Expert Recruitment 2024 आयु सीमा

दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भारती के लिए आयोजन के द्वारा है जिसमें ऐसे उम्मीदवार जिनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष है इसके साथ ही अधिकतम आयु 27 वर्ष है वह विद्यार्थी दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सेप्ट पार्टी के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही विभाग द्वारा इस भर्ती के लिए युवाओं की आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि को आधार मानकर की जाएगी इसके साथ ही दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए युवाओं को आयु में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी।

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date आवेदन शुल्क

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट bharti के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना है, इसके लिए विभाग की ओर से किसी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क फीस निर्धारित नहीं की गई है, इसमें सभी इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन प्रक्रिया को संपन्न कर सकते हैं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए आपको कोई आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

Delhi Police Fingerprint Expert Vacancy 2024 शैक्षणिक योग्यता

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date विभाग द्वारा दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट Bharti के लिए ऐसे युवा आवेदन कर सकते हैं जिनके पास education qualification के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक निश्चित Subject में graduation degree है ऐसे बेरोजगारी हुआ Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि यदि आपको शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करनी है तो विभाग द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ना है उसके बाद ही ऑनलाइन माध्यम से या ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करें।

ITBP Driver Constable Bharti 2024: आइटीबीपी में निकली कांस्टेबल ड्राइवर के लिए भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन निम्न प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा, जो नीचे दी गई है।

  • ट्रेड टेस्ट
  • इंटरव्यू
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जामिनेशन
  • फाइनल मेरिट लिस्ट

Delhi Police Fingerprint Expert Vacancy 2024 Apply Online

यदि आप भी दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भारती 2024 के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से दिल्ली पुलिस एक फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आवेदन कर रही विद्यार्थी को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अधिकारी वेबसाइट पर आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन का एक विकल्प दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपको दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भारती का नोटिफिकेशन दिखाई देगा, आपको उसे डाउनलोड कर लेना है।
  • नोटिफिकेशन के साथ आपको दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती का आवेदन फार्म भी प्राप्त हो जाएगा।
  • उसके बाद बेरोजगार युवाओं को या आवेदन कर रही युवाओं को नोटिफिकेशन को ध्यान पूरा पढ़ना है।
  • उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारियां आपको सही से दर्ज करनी है।
  • आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारियां दर्ज करने के उपरांत आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों की एक-एक प्रतिलिपि आवेदन फार्म के साथ अटैच करनी है।
  • उसके बाद आपको एक लिफाफा प्राप्त करना है उसे लिफाफे में आपको आवेदन फार्म तथा सभी आवश्यक दस्तावेजों की प्रतिलिपि डाल देनी है।
  • उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित पत्ते पर आपको आवेदन फार्म को पोस्ट ऑफिस के जरिए Speed Post कर देना है।
  • सभी ध्यान रखिए की आवेदन के अंतिम तिथि से पहले आपका आवेदन फार्म निर्धारित पत्ते पर पहुंच जाना चाहिए।
  • इस आसान प्रक्रिया से आप दिल्ली पुलिस फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भर्ती के लिए आवेदन करसकते हैं।
Official NotificationDownload
Official Websitedelhipolice.gov.in
Join TelegramChannel Link
WhatsAppGroup Link
Spread the love

Leave a Comment

Latest Post

Main Menu