CurrentJobStatus

Search
ISRO HSFC Recruitment 99 Post

ISRO HSFC Recruitment 99 Post: इसरो में एचएससी भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी, 19 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

ISRO HSFC Recruitment 99 Post: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में हाल ही में एचएसएफसी इसरो HSFC भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसरो में एचएसएफसी रिक्रूटमेंट के लिए अलग-अलग पदों पर इस भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें चिकित्सा अधिकारी, वैज्ञानिक, इंजीनियरिंग, तकनीकी सहायक तथा तकनीकी ड्राफ्टमैन, राजभाषा सहायक तथा वैज्ञानिक सहायक आदि पदों पर भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ISRO HSFC Recruitment 2024 Last Date

इसरो में एचएसएफसी भारती के लिए ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 10वीं पास से लेकर UG की पास कर रखी है, उन सभी उम्मीदवारों को 19 सितंबर से लेकर 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी तो आप अपनी योग्यताओं के आधार पर आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Police Fingerprint Expert vacancy Last Date: दिल्ली पुलिस में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी, यहां से करें आवेदन

Union Bank Of India Bharti 2024: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में 500 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से करें आवेदन

ITBP Driver Constable Bharti 2024: आइटीबीपी में निकली कांस्टेबल ड्राइवर के लिए भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Eastern Railway New Vacancy 2024: पूर्वी रेलवे में 10वीं पास के लिए 3115 पदों का भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन हुमन स्पेस फ्लाइट सेंटर में अलग-अलग पदों पर ISRO HSFC Recruitment 99 Post का आयोजन किया जा रहा है, नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 99 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी डिपाटमेंट के लिए पदों की संख्या अलग-अलग निर्धारीत की गई हैं।

ISRO HSFC Recruitment 2024 Age Limit

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की ओर से ISRO HSFC Recruitment 99 Post का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है। चिकित्सा अधिकारी, तकनीकी सहायक, तकनीशियन-बी, वैज्ञानिक सहायक, ड्राफ्टमैन भी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि इंजीनियर तथा वैज्ञानिक पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारीत की गई है। सहायक पद (राज भाषा) के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारीत की गई है, सभी विद्यार्थी पदों के आधार पर आयु सीमा को ध्यान रखकर आवेदन करें।

ISRO HSFC Recruitment 99 Post के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की ओर से भारती का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी वर्गों के लिए एक समान आवेदन श्लोक निर्धारित किया गया है सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को ₹500 का आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करवाना होगा। सभी विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें, कि आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आपको आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है।

ISRO HSFC Recruitment 2024 Education Qualification

इसरो एचएसएफसी पदों में अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है जिसमें चिकित्सा अधिकारी पद हेतु एमबीबीएस या MD डिग्री होना आवश्यक है, इसके साथ ही वैज्ञानिक इंजीनियरिंग पदों के लिए संबंधित विषय में बीटेक या M. Tech डिग्री होना आवश्यक, तकनीकी सहायक पदों के लिए विद्यार्थियों के पास संबंधित विषय में डिप्लोमा या इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। तकनीशियन बी और ड्राफ्टमैन बी पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, इसके साथ ही संबंधित विषय में आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए, ISRO HSFC Recruitment 99 Post इसके साथ ही राजभाषा सहायक पद के लिए स्नातक डिग्री होनी आवश्यक है तभी विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करें।

PM Free Sauchalay Yojana: घर में शौचालय बनाने के लिए सरकार देगी ₹12,000 ऐसे करें आवेदन

ISRO HSFC Recruitment 2024 Selection Process

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की ओर से अलग-अलग पदों पर भारती का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विद्यार्थियों का चयन अलग-अलग प्रक्रियाओं के आधार पर किया जाएगा जो निम्न प्रकार है।

  • लिखित परीक्षा
  • कौशल परीक्षा
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जामिनेशन
  • फाइनल मेरिट लिस्ट

How to Apply Online ISTO HSFC Recruitment 2024

इसरो एचएसएफसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? यदि आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दी प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • अधिकारी वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने वेबसाइट का मुख्य पेज खुल जाएगा।
  • वेबसाइट के मुख्य पेज पर आपके करियर का विकल्प दिखाई देगा, जहां पर आपको अनेक प्रकार के अलग-अलग आधिकारिक नोटिफिकेशन दिखाई देंगे आपको उनमें से ISRO HSFC Recruitment 99 Post का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है।
  • उसके बाद आपको इसरो एचएसएफसी भारती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद पूरा पढ़ लेना है।
  • उसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे आप अप्लाई ऑनलाइन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने इसरो एचएसएफसी भर्ती का आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  • एप्लीकेशन फॉर्म में पूछे गए सभी जानकारियां आपको सही-सही दर्ज कर देने हैं।
  • उसके बाद आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज फोटो हस्ताक्षर आदि को स्कैन करके अपलोड कर देना है।
  • उसके बाद आपको भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा, सभी को आवेदन फॉर्म फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।
  • एप्लीकेशन फीस का भुगतान करने के बाद आपको नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा आपको उसे पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है।
  • उसके बाद आपको आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।
  • इस आसान प्रक्रिया से आप इसरो एचएसएफसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
Official NotificationDownload
Official WebsiteClick Now
Join TelegramChannel Link
Spread the love

Leave a Comment

Latest Post

Main Menu