CurrentJobStatus

Search
Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024: 10वीं पास अभ्यर्थी हेतु परिवार कल्याण विभाग में 510 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024: परिवार कल्याण विभाग की ओर से नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है परिवार कल्याण विभाग में फील्ड वर्कर पद के लिए भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी जिसमें शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क तथा आवेदन प्रक्रिया क्या रहने वाली है इसकी संपूर्ण जानकारी दी गई है।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 Last Date

परिवार कल्याण विभाग की ओर से फील्ड वर्कर पद के लिए कुल 510 पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 जुलाई 2024 से शुरू कर दी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आप सभी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 Latest Update

फील्ड वर्कर पद के लिए परिवार कल्याण विभाग की ओर से भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, ऐसे अभ्यर्थी जो फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है आप परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

परिवार कल्याण विभाग की दवा की ओर से आयोजित फील्ड वर्कर पद के लिए भर्ती में क्या सैलरी रहने वाली है, क्या योग्यता है इसकी जानकारी नीचे देखें।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 Age Limit

परिवार कल्याण विभाग की ओर से field worker वर्कर पद के लिए अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा के लिए कोई लिमिट नहीं रखी गई है यदि आप आयुषी मासी जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो विभाग द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

PM Awas Yojana Gramin List Jharkhand 2024: प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना झारखंड की नई लिस्ट जारी

आयु की गणना विभाग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन की तिथि को आधार मानकर किया जाएगा, साथ ही विशेष वर्ग जैसे एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में छूट सरकार के नियम अनुसार दी जाएगी।

Field Worker Vacancy 2024 Application Fees

परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयोजित फील्ड वर्कर पद के लिए अलग-अलग वर्ग के आधार पर अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है, जिसमें सामान्य वर्ग तथा अन्य पिछड़े वर्ग के श्रेणी के कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा जो भी शेष वर्ग अभ्यर्थी है, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में ₹50 जमा करवाना होगा। सभी अभ्यर्थियों को फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

फील्ड वर्कर पद के लिए परिवार कल्याण विभाग की ओर से क्षेत्र की योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थाओं से दसवीं पास होना आवश्यक है, जो विद्यार्थी दसवीं पास है वह Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 द्वारा आयोजित फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Official Notification Download
Join TelegramChannel Link
WhatsAppGroup Link

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 Selection Process

परिवार कल्याण सेन आयोग बोर्ड की ओर से फील्ड वर्कर पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा उसके बाद एक फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उस लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नाम शामिल होगा उनका चयन किया जाएगा।

How To Apply Online Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024

यदि आदि परिवार कल्याण विभाग की ओर से आयोजित फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे देखें इस प्रक्रिया को दोहराकर आप बड़ी आसानी से परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयोजित field worker पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपके परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने वेबसाइट का फॉर्म पेज खुल जाएगा।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर Registration Now का एक बटन दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपको अपने आधार कार्ड की सहायता से रजिस्ट्रेशन कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आईडी पासवर्ड प्राप्त हो जाएंगे।
  • जिसकी मदद से आप ऑनलाइन फॉर्म के लिए लॉगिन कर सकते हैं।
  • फिर उसके बाद आपको Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024 Apply Application Form के बटन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा, अब आवेदन फार्म में पूछे गए संपूर्ण जानकारी दर्ज करें।
  • फिर उसके बाद आपके सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज जो आवेदन फार्म में मांगे गए हैं उनका स्कैन करके अपलोड कर देने हैं।
  • उसके बाद आपको अपने क्रांतिकारी के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आपको नीचे सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपका आवेदन फॉर्म सबमिट हो जाएगा।

उपरोक्त प्रक्रिया को दोहराकर आप बड़ी आसानी से परिवार कल्याण विभाग फील्ड वर्कर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रक्षाबंधन पर लाडली बहनो मिलेंगे 2 तरह के गिफ्ट, CM मोहन यादव ने किया ऐलान

Spread the love

1 thought on “Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024: 10वीं पास अभ्यर्थी हेतु परिवार कल्याण विभाग में 510 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी”

Leave a Comment

Latest Post

Main Menu