CurrentJobStatus

Search
BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan

BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी संभावित कट ऑफ 2024, इतने नंबर वालों का होगा, सिलेक्शन

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड का आयोजन 30 जून 2024 को प्रदेश भर में अलग-अलग परीक्षा केंद्रो पर आयोजित करवाया गया है। BSTC Pre डीएलएड में लगभग प्रदेश की 6 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी बीएसटीसी कट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आज के इस आर्टिकल में राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम की संभावित कट ऑफ की जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। यह कट ऑफ मार्क्स आपको कैटिगरी वाइज अलग-अलग उपलब्ध होगी।

Rajasthan BSTC Pre DELED Cut Off Marks 2024

राजस्थान बीएसटीसी के लिए प्रदेश पर में लगभग 60000 से अधिक सीटों पर राजस्थान बीएसटीसी के लिए काउंसलिंग की जाएगी उसके आधार पर ही विद्यार्थियों को राजस्थान बीएसटीसी कोर्स करने के लिए कॉलेज अलॉट की जाएगी।

राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन 30 जून को दोपहर 12:30 से लेकर 3:30 बजे तक आयोजित करवाया गया है। राजस्थान प्री डीएलएड कि हमने एक संभावित कट ऑफ जारी की है, इसका कट ऑफ के आधार पर आप अपने अंकों का आकलन कर सकते हैं.

बीएसटीसी रिजल्ट 2024

Rajasthan BSTC Cut Off Marks 2024 राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है अब विद्यार्थी जानना चाहते हैं, कि बीएसटीसी कट ऑफ कब जारी की जाएगी (BSTC Cut Off 2024 sc) हालांकि इसको लेकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

जैसा कि आप सभी को पता है कि BSTC Cut Off Marks Check Rajasthanशिक्षा विभाग की ओर से जारी की जाएगी यह कट ऑफ आपको रिजल्ट के साथ जारी होगी लेकिन विभाग से मिलती-जुलती कट ऑफ हमने आज के इस आर्टिकल में उपलब्ध करवा दी है।

Rajasthan BSTC Cut Off 2024 Expected

Category Male Female
General 410 ± 5 370 ± 5
OBC 390 ± 5 360 ± 5
MBC 390 ± 5 360 ± 5
EWS 380 ± 5 370 ± 5
ST 355 ± 5 345 ± 5
SC 365 ± 5 345 ± 5

बीएसटीसी कट ऑफ मार्क्स 2024 चेक

राजस्थान बीएसटीसी कट ऑफ को लेकर हमने इस आर्टिकल में एक संभावित कट ऑफ जारी कर दी गई है यह कट ऑफ विभाग द्वारा जारी की गई उत्तर कुंजी के आधार पर तैयार की गई है। यह BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan कोचिंग संस्थान तथा विषय विशेषज्ञ के द्वारा तैयार किए गई है,

यह कट ऑफ विभाग द्वारा जारी होने वाली आधिकारिक क्यूट से मिलती-जुलती रहने वाली है लेकिन सभी विद्यार्थियों को सुझाव दिया जाता है कि इस क्यूट को अपनी अंतिम कट न समझे। (Bstc answer key 2024) विभाग द्वारा इसकी आधिकारिक कट ऑफ जारी की जाएगी जिसकी अपडेट आपको हमारे टेलीग्राम चैनल पर मिल जाएगी।

BSTC Cut Off 2024 1st List

BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी प्री डी.एल.एड परीक्षा (Rajasthan BSTC Pre D.El.Ed exam) का आयोजन 30 जून को सफलतापूर्वक हो चुका है इस परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा (Vardhman Mahaveer Open University Kota) की ओर से आयोजित करवाया गया है।

BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan

इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (बीएसटीसी) परीक्षा (Rajasthan Basic School Teaching Course (BSTC) exam) द्वारा शिक्षण के क्षेत्र में करियर तलाश रहे विद्यार्थियों को डिप्लोमा एवं एलिमेंट्री एजुकेशन कार्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए आयोजित करवाई जाती है। B STC Cut Off Marks Check Rajasthan मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीद है कि Rajasthan BSTC pre D.EL.ED परीक्षा का रिजल्ट जुलाई माह के अंतिम सप्ताह या अगस्त माह के प्रथम सप्ताह तक जारी करने की संभावना है।

BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan:

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड एड्रेस पास करने के लिए सभी छात्र-छात्राओं को न्यूनतम कट ऑफ अंक हासिल करने होंगे। न्यूनतम कट अंक हासिल करने वाले योग्य अभ्यर्थियों को ही बीएसटीसी स्ट्रीम कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए पात्र माना जाएगा।

विद्यार्थियों का चयन बीएसटीसी स्ट्रीम के लिए विद्यार्थियों की कुल संख्या, परीक्षा स्कोर, प्रश्न कठिनाई तथा पिछली कट ऑफ के आधार पर परीक्षा प्राधिकरण की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan के लिए कट ऑफ मार्क्स जारी किए जाएंगे। उसके आधार पर कुल 26,000 विद्यार्थियों का बीएसटीसी स्ट्रीम कोर्स के लिए योग्य माना जाएगा।

How to Check BSTC Cut Off Marks 2024 Online

राजस्थान बीएसटीसी कट ऑफ मार्क्स कैसे चेक करें। काटो मार्क चेक करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है इस प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से राजस्थान बीएसटीसी कट ऑफ मार्क्स आसानी से चेक कर पाएंगे।

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से आयोजन किया जा रहा है इस परीक्षा का आयोजन 30 जून 2024 को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 बजे के मध्य आयोजित करवाया गया था जल्दी ही वर्तमान ओपन कोटा यूनिवर्सिटी की ओर से कट ऑफ जारी किए जाएंगे BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan हालांकि इस को लेकर विभाग की ओर से भी कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

Rajasthan BSTC Cut Off Cheak

वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से आधिकारिक कट ऑफ मार्क्स जारी करने के तुरंत बाद हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से आप आसानी से अपनी कट ऑफ चेक कर सकते हैं सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद अपने एप्लीकेशन नंबर की सहायता से आप अपने कट ऑफ मार्क्स चेक कर पाएंगे।

Official Websitepanjiyakpredeled.in
Join TelegramChannel Link
WhatsAppGroup Link

बीएसटीसी 2024 का रिजल्ट कब आएगा?

Rajasthan BSTC Pre Deled Result: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2024 की आंसर-की और रिजल्ट को 4 या 5 जुलाई में जारी किया जा सकता है

बीएसटीसी में कितने नंबर चाहिए 2024?

पुरुष के लिए राजस्थान बीएसटीसी डीएलएड अपेक्षित कटऑफ एड परीक्षा में पुरुष उम्मीदवारों के लिए अपेक्षित कट ऑफ अंक सभी श्रेणियों में 445 और 355 के बीच है।

Spread the love

3 thoughts on “BSTC Cut Off Marks Check Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी संभावित कट ऑफ 2024, इतने नंबर वालों का होगा, सिलेक्शन”

Leave a Comment

Latest Post

Main Menu