CurrentJobStatus

Search
Railway APL Vacancy 2024 Last Date

Railway Assistant Loco Pilot Vacancy: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का 1202 पदों पर 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Facebook
Telegram
WhatsApp
LinkedIn

Railway Assistant Loco Pilot Vacancy: नमस्कार दोस्तों रेलवे में रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रही विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी। इच्छुक एवं योग्य भारती रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं आज के इस आर्टिकल में रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी जैसे आवेदन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क तथा आयु सीमा आदि की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Railway Assistant Loco Pilot Vacancy
Railway Assistant Loco Pilot Vacancy

Railway APL Vacancy 2024 Last Date

रेलवे बोर्ड की ओर से रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट के लिए कुल 1202 पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है Railway Assistant Loco Pilot Vacancy के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून 2024 निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए विद्यार्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Railway ALP Vacancy 1202 Post 10th Pass Last 12 June

असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी के लिए रेलवे की ओर से आवेदन प्रक्रिया 13 मई 2024 को शुरू कर दी गई थी। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज यानि 12 जून 2024 निर्धारित की गई है, सभी विद्यार्थियों को हमारी ओर से सुझाव दिया जाता है, की Railway Assistant Loco Pilot Vacancy में आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़े। नोटिफिकेशन में भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

रेलवे में 1202 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें असिस्टेंट लोको पायलट ट्रेड मैनेजर (गुड्स गार्ड्स) के लिए यह वैकेंसी आयोजित करवाई जा रही है।

यह भी पढ़े:-

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी 2024 आयु सीमा

रेलवे बोर्ड की ओर से रेलवे सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित है तथा अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही विशेष वर्ग जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़े वर्ग की विद्यार्थियों को या एक्स सर्विसमैन या महिलाओं को आयु में छूट सरकार की नियमानुसार दी जाएगी। रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

Railway Assistant Locopilot Bharti 2024 Application fees

रेलवे में रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है रेलवे बोर्ड की ओर से इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है, RRB APL Vacancy 2024 यानी सभी छात्र-छात्राएं असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे बोर्ड की ओर से रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा पास होना आवश्यक है। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में या टेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य है Railway Assistant Loco Pilot Vacancy से जुड़ी योग्यताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

Railway Assistant Loco Pilot Recruitment Matriculation/ SSLC plus ITI from recognized institutions of NCVT/ SCVT in the trades of Armature and Mechanic/ Mechanic Radio Matriculation/ SSLC plus Course Completed Act Apprenticeship in the trades mentioned above (OR) (B) 3 years Diploma in Mechanical/ Electrical/Electronics/ Automobile Engineering.

RRB APL Notification PDF

पद का नाम असिस्टेंट लोको पायलट
कुल पद 1202
आवेदन की अंतिम तिथि 12 जून 2024
Official NotificationDownload
Apply OnlineClick NOW
Official Websiterrcser.co.in
Join TelegramChannel Link
WhatsAppGroup Link

Assistant Loco Pilot Vacancy Selection Process

  • कंप्यूटर बेस एग्जाम
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • फिजिकल टेस्ट
  • मेडिकल टेस्ट
  • फाइनल मेरिट लिस्ट

How to Online Apply Railway Assistant Loco Pilot Vacancy 2024

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें। यदि आप भी असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे दी गई है जिसको फॉलो करके आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले विद्यार्थी को रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद वेबसाइट का होम पेज दिखाई देगा जिसमें आपको नोटिफिकेशन के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है।
  • नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना है।
  • उसके बाद विद्यार्थी को अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने रेलवे स्टेशन लोको पायलट भर्ती का आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें आपको सभी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करनी है।
  • सभी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने के बाद अपनी सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना है।
  • पैसा भेजो को अपलोड करने के बाद नीचे कैप्चर कोड डालकर आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है।
  • उपरोक्त प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • अंत में आपको फाइनल सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में कभी काम आ सके।
Spread the love

2 thoughts on “Railway Assistant Loco Pilot Vacancy: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का 1202 पदों पर 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी”

Leave a Comment

Latest Post

Main Menu